रुड़की।
आबकारी विभाग की लगातार कार्यवाही के बाद भी अवैध शराब का कारोबार थम नही रह है। कुछ शराब माफिया अवैध शराब तैयार कर लोगो की जान खतरे में डाल रहे है। वही ऐसे शराब कारोबारियों के खिलाफ आबकारी विभाग समय-समय पर कार्यवाही करता रहता है। लेकिन अवैध शराब का कारोबार उसके बाद भी फल फूल रहा है और आए दिन जहरीली शराब पीकर मरने की खबर आम हो गई है ।


आज आबकारी विभाग को सूचना मिली की लक्सर के फतवा गांव में अवैध शराब तैयार की जा रही है आबकारी विभाग की टीम ने गाँव मे छापा मारा और मौके से शराब बरामद कर आरोपियों को हिरासत में लेने लगी, लेकिन आरोपी पति पत्नी ने आबकारी विभाग की टीम के साथ अभद्रता कर मारपीट शुरू कर दी। किसी तरह आबकारी विभाग की टीम ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही आनन फानन में मौके पर पहुँची पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आयी। लक्सर कोतवाली पुलिस ने आबकारी विभाग के आबकारी निरीक्षक शिव प्रसाद यादव की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मारपीट और सरकारी कार्य मे बाधा डालने जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। आबकारी निरीक्षक शिव प्रसाद का कहना है कि पिछले लंबे समय से अवैध शराब बनाकर बेचने की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद टीम ने गाँव मे छापा मारा, तो शराब माफियओं में हड़कम्प मच गया। शराब माफियाओं ने खुद को घिरता देख आबकारी विभाग की टीम से अभद्रता कर मारपीट कर दी। आबकारी निरीक्षक शिव प्रसाद का कहना है कि उनको लगातार सूचना मिल रही थी की फतवा गांव में एक व्यक्ति के द्वारा अवैध कच्ची शराब तैयार की जा रही है जिसको लेकर आज टीम के द्वारा आरोपी के घर पर छापा मारा तो उनके घर से कच्ची शराब बरामद हुई लेकिन इससे पहले ही टीम कुछ समझ पाती, आरोपी और उसकी पत्नी ने टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। तभी इसकी सूचना किसी ने कोतवाली लक्सर पुलिस को दे दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुँची और आरोपी शराब माफिया और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आयी। आबकारी विभाग की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा डालने जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share