• UTTARAKHAND JOB.

  • 1000 से ज्यादा पदों पर निकलने वाली है भर्ती.

देहरादून। Job in Uttarakhand : बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अगले माह प्रदेश के स्नातक और 12वीं पास युवाओं को तीन विभागों में समूह ‘ग’ के एक हजार से अधिक पदों पर नौकरी का अवसर देने जा रहा है। आयोग ने हाल ही में समान योग्यता वाले पदों के लिए एक ही भर्ती कराने का फैसला किया है।

इन पदों पर भर्ती

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि अप्रैल में पटवारी/लेखपाल के 450, प्रयोगशाला सहायक के 220 और मानचित्रकार के करीब 400 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा। इससे युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा।

गलती सुधारने का मौका

आयोग ने सहायक अध्यापक (एलटी) भर्ती के लिए आवेदन की तिथि 25 मार्च तक बढ़ा दी है। इस अवधि में आवेदन में त्रुटि सुधार भी किया जा सकेगा। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेश के तहत एलटी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। जिन उम्मीदवारों को राज्य सरकार ने उम्र में छह माह की छूट दी है, वह भी इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं।

कला विषय में बीएड की अनिवार्यता नहीं

साथ ही बताया कि कला विषय में बीएड की अनिवार्यता को सरकार ने खत्म कर दिया है। नई अर्हता को लेकर कई उम्मीदवार सवाल पूछ रहे हैं, जिस पर शिक्षा विभाग से जवाब मांगा गया है। शिक्षा विभाग जो फैसला लेगा, उस आधार पर पात्रता तय की जाएगी। 27 मार्च से दो अप्रैल के बीच एलटी भर्ती के आवेदकों को आवेदन में गलती सुधार का मौका दिया जाएगा। इसके लिए 30 रुपये शुल्क भी आयोग ने तय किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share