रुड़की। ( आयुष गुप्ता )
किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर एडीएम की मध्यस्ता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ वार्ता हुई। बैठक में जिला स्तर की समस्याओं के जल्द समाधान का आश्वासन अधिकारियों ने दिया, तो वहीं अन्य समस्याओं को शासन तक पहुंचाने की बात कही। आश्वासन के बाद किसानों ने 24 अक्टूबर को होने वाली महापंचायत को स्थगित कर दिया।


स्मार्ट मीटर, सोलानी नदी पुल निर्माण, गन्ना भुगतान, चकबंदी एवं अन्य विभाग संबंधी समस्याओं के विरोध में भारतीय किसान यूनियन रोड गुट द्वारा 24 अक्टूबर को महापंचायत का ऐलान किया गया था। मामले में किसानों की ओर से जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह को ज्ञापन दिया गया था, जिसमें जिलाधिकारी ने 19 अक्टूबर को मामले में बैठक का आश्वासन दिया था। जिलाधिकारी द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद प्रशासनिक भवन में एडीएम दीपेंद्र नेगी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आशीष कुमार मिश्रा की मध्यस्थता में अधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष पदम सिंह रोड ने किसानों की चकबंदी में लंबित मामलों के निस्तारण की मांग की।

किसानों ने भी अपनी समस्याएं अधिकारियों को बताई। इसके साथ ही इकबालपुर मिल पर बकाया गन्ना भुगतान, सोलानी नदी पुल के जल्द निर्माण, स्मार्ट मीटर लगाए जाने का विरोध, जौरासी जबरदस्तपुर के पुल निर्माण, बढ़ेडी राजपूतान में अंडर पास के निर्माण आदि की मांग उठाई। जिसके संबंध में अधिकारियों से मौके पर जबाव मांगा गया। वहीं एडीएम ने निर्देश दिए कि अपने स्तर की समस्याओं का जल्द निस्तारण अधिकारी करें। इसके साथ ही अन्य मामलों को शासन तक पहुंचाने की बात कही। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अधिकारियों के आश्वासन के बाद फिलहाल 24 अक्टूबर को होने वाली महापंचायत को स्थगित कर दिया गया है। बैठक लक्सर एसडीएम गोपाल सिंह चौहान, भगवानपुर एसडीएम जितेंद्र कुमार, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक वीके चौधरी, बिजली विभाग, लोक निर्माण विभाग, चकबंदी विभाग, पुलिस, राष्ट्रीय राजमार्ग समेत अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। वहीं इस संबंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक हुई है। जिसमें किसानों ने समस्याएं बताई। एडीएम ने आश्वासन दिया है कि जिला स्तर के मामलों का निस्तारण जल्द किया जाएगा। बाकी मांगों को शासन स्तर तक पहुंचाने की बात कही है। अगले सप्ताह गन्ना भुगतान को लेकर वह और भगवानपुर एसडीएम मिल प्रबंधन के साथ बैठक करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कोल्हूओ पर प्लास्टिक, रबड़ और कूड़ा आदि के संबंध में जल्द ही अधिकारियों के साथ बैठक होगी और कोल्हू पर रबड़, प्लास्टिक आदि जलाने वालो के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव राकेश अग्रवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजीव कुशवाहा, युवा प्रदेश अध्यक्ष सचिन टोडा, जिलाध्यक्ष नाजिम अली, इकबाल प्रधान, शहजाद प्रधान, अनीश प्रधान , इरशाद , सय्याद अली, जावेद अली, प्रदीप त्यागी, इंद्र रोड, मनोज पाल, शेर अली, रियाजुल, नारायण सिंह, परशुराम प्रधान आदि मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share